Home » क्रिकेट » India v Sri Lanka ODI: Thisara Parera will be captain for 3 ODI series, Debut as captain in upcoming series
 

भारत के खिलाफ वनडे सिरीज जीतने के लिए श्रीलंका टीम का कप्तान बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2017, 18:48 IST

टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका ने आगामी वनडे सिरीज में अपने कप्तान को बदल दिया है. अब एक खिलाड़ी को पहली बार टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है.

अब हरफनमौला खिलाड़ी थिसारा परेरा भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सिरीज में श्रीलंका टीम की कप्तानी करेंगे. तीन मैचों की सिरीज 10 दिसंबर से शुरू होगी.

स्पोर्ट्स वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, वह पहली बार वनडे टीम की कप्तानी करेंगे. हालांकि परेरा पिछले महीने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए T20 टीम के कप्तान रह चुके हैं.

परेरा ने श्रीलंका के लिए 125 वनडे मैच खेले हैं. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) हाल ही में परेरा के लाहौर में खेले गए T20 मैच में युवा टीम के नेतृत्व करने की क्षमता से प्रभावित हुई थी.

श्रीलंका को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सिरीज में हार मिली थी. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. भारत के खिलाफ घर में खेली गई वनडे सिरीज में उपुल थरंगा ने टीम की कप्तानी की थी जहां टीम को 0-5 से हार मिली थी.

भारत के खिलाफ आगामी वनडे सिरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा मैच 13 तारीख को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को होगा.

इसके बाद यह दोनों टीमें तीन T20 मैचों की सिरीज खेलेंगी. इस सिरीज के मैच 20 दिसंबर, 22 दिसंबर और 24 दिसंबर को क्रमश: कटक, इंदौर और मुंबई में खेले जाएंगे.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

First published: 29 November 2017, 18:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी