Home » क्रिकेट » India V West Indies T20 live: Team India wants to maintain it's winning chariot
 

भारत-वेस्ट इंडीज T-20: सबक सिखाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2017, 13:08 IST

वनडे सिरीज में जीत दर्ज करने के बाद रविवार को टीम इंडिया इस विदेश दौरे के इकलौते T-20 मैच में विजयरथ जारी रखने की चाहत से उतरेगी. दोनों टीमें रविवार को किंग्स्टन, जमैका के सबीना पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी.

भारत ने विंडीज को वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी थी. विंडीज टीम इस सीरीज में नए कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट के साथ उतरेगी. भारत के लिए यह T-20 मैच थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विंडीज की टीम बाकी प्रारूप से बेहतर प्रदर्शन करती आई है और पिछले साल ही उसने भारत की मेजबानी में खेले गए T-20 विश्वकप में दूसरी बार खिताब हासिल किया था.

इस मैच के लिए विंडीज की टीम में टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल की वापसी हुई है. वह तकरीबन एक साल बाद टीम में लौटे हैं. ऐसे में भारत के लिए उनसे बचना सबसे बड़ी चुनौती साबित होगा.

उनके अलावा केरन पोलार्ड और मार्लन सैमुएल्स भी टी-20 टीम का हिस्सा हैं. भारत के लिए इस तिगड़ी के अलावा कप्तान ब्रैथवेट भी खतरनाक साबित हो सकते हैं.

मेजबानों की बल्लेबाजी तो मजबूत है, लेकिन गेंदबाजी उनकी कमजोरी है. गेंदबाजी में उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है. सैमुएल बद्री और जैरोम टेलर के अलावा सुनिल नरेन पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

वहीं, भारत हर लिहाज से संतुलित टीम नजर आ रही है. बल्लेबाजी में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करते हैं. रहाणे ने वनडे सीरीज में बल्ले से जबरदस्त फॉर्म का मुजायरा पेश किया था. उन्होंने पांच मैचों मे से चार में 50 का आंकड़ा पार किया था.

वहीं, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह के तौर पर उसके पास अनुभव भी है.

कोहली इस मैच में अंतिम एकादश में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं और संभावना है कि वनडे सीरीज में बेंच पर बैठे रहे ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में मौका मिले.

टीम (संभावित) :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथेवट (कप्तान), सैमुएल बद्री, रोसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुइस, जैसन मोहम्मद, सुनिल नरेन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, मार्लन सैमुएल्स, जैरेम टेलर, चाडविक वाल्टन, केसरिक विलियम्स.

First published: 9 July 2017, 13:08 IST
 
अगली कहानी