Home » क्रिकेट » India vs Afghanistan 1st Test: Virat Kohli is not playing India vs Afghanistan test in Chennai due to county cricket
 

कोहली ने दी अफगानिस्तान को बड़ी खुशखबरी, एतिहासिक टेस्ट में नहीं झेलना पड़ेगा प्रकोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2018, 17:41 IST

साल 2019 में इंग्लैैंड में आयोजित होने वाले वर्ल्डकप के लिए अफगानिस्तान की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को हराकर वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई किया था. वहीं, शुक्रवार 23 मार्च को अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराकर वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जिसको लेकर टीम के सभी खिलाड़ी और अफगानी टीम के फैन काफी खुश हैं.

 

इस बीच अफगानिस्तान की टीम को एक और खुशखबरी है. दरअसल, अफगानिस्तान को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 14 जून को अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलना है. अफगानिस्तान का पहला मुकाबला भारत से है. इस मुकाबले के बाद अफगानी टीम 'बड़े देशों' की कतार में शामिल हो जाएगी, जिसे क्रिकेट के इस फोर्मेट को भी खेलने का दर्जा प्राप्त हो जाएगा.

 

इस बीच अफगानिस्तान की टीम के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में विराट का बेहतरीन ट्रेक रिकॉर्ड है. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है कि उनका सामना विराट कोहली से नहीं होगा.

ये भी पढ़ेंः असहनीय दर्द सहकर भी टीम को 2019 वर्ल्ड कप में पहुंचा कर ही माना ये बल्लेबाज

बताया जा रहा है कि इस दौरान एक खास मकसद के लिए वह इंग्लैंड दौरे पर होंगे. दरअसल, विराट कोहली ने इंग्लिश काउंटी सरे के साथ तीन चार दिनी मैच खेलने का करार किया है. इस बात की जानकारी टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने दी है. 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान को मूल कार्यक्रम के अनुसार अपना पहला टेस्ट साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
खेलना था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा दी गई असाधारण मदद को देखते हुए अफगानिस्तान टीम की दिली ख्वाहिश थी कि वह अपना पहला टेस्ट भारत के खिलाफ खेले. यही कारण था कि अफगान टीम के अनुरोध के बाद आईसीसी ने सभी पक्षों के साथ मिलकर कार्यक्रम में बदलाव किया और भारत के साथ मैच खेलने की अनुमति दी.

First published: 24 March 2018, 17:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी