Home » क्रिकेट » India vs Afghanistan: Dinesh Karthik in Line to Replace Injured Wriddhiman Saha
 

इस विकेटकीपर को IPL में धमाल मचाने का मिला ईनाम, 8 साल बाद टीम इंडिया में हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 14:22 IST

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से पहले नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. साहा की जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि रिद्धिमान साहा की जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है. कार्तिक अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट में टीम इंडिया के विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. 

आपको बता दें कि साहा की जगह पर दिनेश कार्तिक के नाम की चर्चा पहले से चल रही थी. कार्तिक को टीम में शामिल करने के पीछे इंग्लैंड दौरे को ध्यान में  रखा गया है. खबरें की माने तो  एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने इंग्लैंड दौरे को देखते हुए ही कार्तिक को टीम में शामिल किया है. 

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने साल 2007 में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. कार्तिक टेस्ट टीम में सफल रहे थे. उन्होंने इस दौरे पर लॉर्ड्स में 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन की पारियां खेली थी. ऐसे में कार्तिक मजबूत दावेदार दिखाई दे रहे हैं.

बीसीसीआई ने शनिवार को ट्वीट कर कार्तिक को टीम में शामिल करने की जानकारी दी है. ट्वीट में कहा गया है कि  अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. 

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक हालिया प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल 11 में केकेआर की कप्तानी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी. इसके साथ ही उन्होंने बतौर कप्तान अपनी टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचाया था. कार्तिक ने अपनी विकेट कीपिंग से भी सभी को प्रभावित किया था. बता दें कि कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद वो भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

First published: 2 June 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी