Home » क्रिकेट » India vs Afghanistan: Mujeeb Ur Rahman to use mystery ball taught by Ravichandran Ashwin in debut Test
 

अश्विन से सीखी मिस्ट्री गेंद का भारत के खिलाफ करूंगा इस्तेमाल : मुजीब रहमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 18:05 IST
(file photo)

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने कहा है कि उन्होंने आईपीएल के दौरान आर अश्विन से एक नई गेंद फेंकना सीखा है. जिसका इस्तेमाल वो भारत के खिलाफ 14 जून से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में करेंगे. उन्होंने कहा कि ये गेंद उनको गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में काम आएगी.

बता दें कि अफगानिस्तान भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के साथ टेस्ट करियर की शुरुआत करने जा रही है. इस टेस्ट के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है. जिसमें राशिद खान और मुजीब रहमान मुख्य गेंदबाजों में शामिल हैं. मुजीब और राशिद दोनों अफगानिस्तान की गेंदबाजी के अहम सदस्य बनते जा रहे हैं.

 

मीडिया खबरों के अनुसार, मुजीब ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि आईपीएल के दौरान नेट सत्र में उनको आर अश्विन से बहुत कुछ सीखने को मिला. अश्विन ने उनकी काफी मदद की थी. उन्होंने कहा कि‘मैंने नेट सत्र में अश्विन के साथ काफी समय बिताया है और यह बहुत मददगार साबित हुआ.' मुजीब ने कहा कि अश्विन ने उनको बताया कि गेंद कहां डालनी है. वहीं नई गेंद से गेंदबाजी कैसे करना चाहिए. मैं उनके द्वारा बताई गई गेंद को डालना सीख रहा हूं. यह कैरम बॉल है, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी एक्शन में किया जाता है.’

पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रहे मुजीब ने दबाव को लेकर कहा कि ‘मैंने पहले ही उच्च स्तर का क्रिकेट खेला है इसलिए टेस्ट मैच को लेकर कोई डर नहीं है. IPLका शुक्रिया. मैं जानत हूं कि मुझे कैसे खेलना है. हां पहले इसको लेकर मैं सोचता था. लेकिन अब डर नहीं लगता है. मुजीब ने कहा कि हम भारतीय टीम के किसी भी बल्लेबाज को कमजोर नहीं आंक रहे हैं. हमारे लिए विराट की तरह ही अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल भी हैं. हमने सबके लिए अपने हिसाब से योजना बना ली हैं.

ये भी पढें-  न्यूजीलैंड की विमेंस टीम ने फिर रचा इतिहास, तीसरी बार बनाया वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

आपको बता दें कि मुजीब अफगानिस्तान की गेंदबाजी की मुख्य हिस्सा हैं. उन्होंने ज्यादा घरेलू क्रिकेट नहीं खेली है. हालांकि वह छोटे प्रारूप में टीम का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं. उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में T20 का अनुभव है. आईपीएल में मुजीब ने अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया था. उन्होंने अपनी गुगली से भारतीय कप्तान विराट कोहली को बोल्ड किया था. विराट भी उनकी गेंद पर हैरान रह गए थे.

First published: 11 June 2018, 18:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी