Home » क्रिकेट » India vs Australia,1st T20I, Ranchi, Hosts india eye extended run of domination
 

जानिए क्यों टीम इंडिया को T20 सिरीज़ में नहीं हरा पाएगी ऑस्ट्रेलिया!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 16:39 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को T20 सिरीज का पहला मैच रांची में खेला जाएगा. विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे सिरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी थी. टीम इंडिया इस सिरीज को जीतकर वनडे में भी नंबर वन टीम बनी है.

टीम इंडिया इस समय टेस्ट और वनडे में नंबर एक टीम है. आईसीसी T20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज टीम इंडिया का लक्ष्य तीन मैचों की T20 सिरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करके अपनी रैंकिंग को सुधारने का होगा. कंगारुओं के खिलाफ 3-0 से जीत के साथ ही टीम इंडिया T20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी.

टीम इंडिया के लिए क्लीन स्वीप करना इसलिए मुश्किल नहीं होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के खिलाफ पिछले पांच साल में एक भी T20 मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है. वो भारत से लगातार 6 T20 मैच जीत चुकी है. वहीं, भारत के खिलाफ खेले गए 13 T20 मैचों में से उसने सिर्फ चार जीते हैं.

इन सबके अलावा भारत को 2011 में दूसरी बार वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर रांची में पहला मुकाबला खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सिरीज में 1-0 से बढ़त लेने के साथ धोनी के घर में खेले जाने वाले इस मैच को खास बनाना चाहेगी.

First published: 6 October 2017, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी