Home » क्रिकेट » India vs Australia 1st Test: Team India Playing XI Announced for Day-Night Test
 

India vs Australia 1st Test: Day-Night Test के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2020, 23:58 IST

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक गेंद से होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ करेंगे. शुभमन गिल की जगह शॉ पर एक बार फिर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है. हैरानी की बात है कि प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है, जो बीते कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.


वहीं इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आएंगे. ऋषभ पंत जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास टेस्ट मैच में शतक जड़ा था, उन्हें मौका नहीं मिला है. टीम मैनेजमेंट ने बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. टीम मैच में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरेगी. टीम में हनुमा विहारी को भी मौका दिया गया है.

बात अगर गेंदबाजों की करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ साथ तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया गया है. इसका मलतब हुआ कि मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को पहले टेस्ट में बाहर बैठना पड़ेगा.

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

IND vs AUS: विराट कोहली की अनुपस्थिति में किसके हाथों में होनी चाहिए टीम इंडिया की कमान, कप्तान ने कही ये बात

First published: 16 December 2020, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी