Home » क्रिकेट » India vs Australia 2017: police arrest five person for selling black ticket IND v AUS 3rd ODI today
 

IND vs AUS 3rd ODI: इंदौर में पुख्ता सुरक्षा, नकली टिकट बेचने के आरोप में 5 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2017, 11:56 IST

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एक-दिवसीय क्रिकेट मैच के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

वहीं पुलिस ने टिकट की रंगीन फोटोकॉपी करके बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर बारह बजे से होल्कर स्टेडियम से गुजरने वाले रास्तों को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, जो मैच खत्म होने तक रहेगा.

इस मैच को देखने इंदौर ही नहीं बड़ी संख्या में बाहरी लोग भी पहुंचने लगे हैं. दर्शकों में खासा उत्साह नजर आ रहा है, जबलपुर से पहुंचा एक युवक ठीक उसी अंदाज में नजर आया, जैसे कभी धोनी नजर आते थे. स्टेडियम के बाहर पहुंच चुके दर्शकों के हाथ में तिरंगा और अपनी पसंद के खिलाड़ियों के पोस्टर नजर आए.

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने आईएएनएस को बताया कि स्टेडियम के आस-पास बैरीकेड्स लगाए गए हैं, सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं. दो हजार पुलिस जवानों के अलावा, एक डीआईजी और पुलिस अधीक्षक स्तर के दो अफसरों को तैनात किया गया है. वहीं आने-जाने वाले वाहनों और दर्शकों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है.

मिश्रा ने आगे बताया कि लोग मैच देखने के लिए लालायित हैं. जिन्हें टिकट नहीं मिल पाया, उन्होंने शनिवार रात और रविवार की सुबह तक टिकट पाने के लिए जोर लगाया. इसी का कुछ लोगों ने फायदा उठाने की कोशिश की, जिसके चलते मैच के टिकट की तरह ही रंगीन फोटोकॉपी करके टिकट बेचने वाले सक्रिय हो गए. मिश्रा के मुताबिक, पांच ऐसे लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो टिकट की रंगीन फोटोकॉपी करके बेच रहे थे. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

उल्लेखनीय है कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आज होने वाला पांचवां अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच है. यह दो साल के बाद हो रहा है. भारत इस सीरीज में पिछले दोनों मैच जीत चुकी है, वहीं दर्शक इंदौर में हो रहे तीसरे मैच में भी जीत की उम्मीद लगाए हुए हैं.

First published: 24 September 2017, 11:52 IST
 
अगली कहानी