Home » क्रिकेट » India vs Australia, 2nd ODI, Kolkata india scores 252 runs in kolkata.
 

कोलकाता वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 253 रन का टार्गेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2017, 17:51 IST

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 252 रन बनाए. 

इससे पहले विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 92 रन बनाकर आउट हो गए. विराट के आउट होने के बाद धोनी भी थोड़ी देर में आउट हो गए. हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने 20 रन बनाए.

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 31वां शतक पूरा नहीं कर सके और 92 रन बनाकर आउट हो गए. विराट के आउट होने के बाद धोनी भी थोड़ी देर में आउट हो गए. भारत ने खबर लिखे जाने तक 205 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इस समय भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या क्रीज पर हैं

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा, जब वह 7 रन के निजी स्कोर पर नेथन कुल्टर नाइल की गेंद पर कैच आउट हुए. टीम इंडिया को दूसरा झटका 23.4 ओवर में अंजिक्य रहाणे  के रुप में गिरा, रहाणे 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रहाणे और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 102 रन की पार्टनरशिप हुई. 

आस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ अपना 100वां वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे. इस मैच के लिए भारत के अंतिम एकादश में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है. आस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए हैं. जेम्स फॉल्कनर और एडम जाम्पा के स्थान पर टीम में केन रिचर्डसन और एस्टन एगर को शामिल किया गया है. 

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया का इस मैदान पर रिकार्ड शत प्रतिशत है. उसका इतिहास इस मैदान को कभी भूलने नहीं देग. ये वही मैदान है जहां आस्ट्रेलिया ने 1987 में अपना पहला विश्व कप उठाया था. उसने आखिरी बार इस मैदान पर भारत के खिलाफ 2003 में वनडे मैच खेला थाए जहां वह 37 रनों से जीता था.

टीमें :
भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

आस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), केन रिचडर्सन, एस्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन कल्टर-नाइल.

First published: 21 September 2017, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी