Home » क्रिकेट » India vs Australia, 2nd T20: Visitors win by 8 wickets; level series 1-1 at Guwahati
 

दूसरे T20 में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को हराकर सिरीज की बराबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 22:55 IST

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट मैदान में भारत को दूसरे T20 मैच में आठ विकेट से हराकर सिरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 119 रन चाहिए थे. इस लक्ष्य को कंगारुओं ने 15.2 ओवर में दो विकेट के नुक़सान पर आसानी से हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से मोइसेस हेनरिक्स ने 60 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली. 

 

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले फील्डिंग करने का फ़ैसला किया. चार विकेट लेने वाले जेसन के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया. टीम इंडिया पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई. इंडिया की तरफ से केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए. भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके. कप्तान विराट कोहली भी तीन गेंद खेलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान डेविड वार्नर (2) और एरॉन फिंच (8) के रूप में दो विकेट शुरुआत में खोए. वार्नर को 11 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया. भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को पवेलियन भेजा. 

ऑस्ट्रेलिया के टॉप दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया को इस मैच को जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, लेकिन हेड और हेनरिक्स ने तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. मोएजिज हेनरिक्स 62 रनों और ट्रेविस हेड 48 रनों पर नाटआउट रहे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. हैदराबाद में दोनों टीमें सिरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी.

टीम :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), एरॉन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविस हेड, मोएजिज हेनरिक्स, मार्कस स्टोइनिस, टिम पेन (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, एंड्रयू टाइ, एडम जाम्पा और जेसन बेहरेनडॉर्फ.

First published: 10 October 2017, 22:55 IST
 
अगली कहानी