Home » क्रिकेट » India vs Australia, 3rd T20,Hyderabad: Challenge for Virat Kohli and opportunity for David Warner to win the series
 

हैदराबाद: T20 सिरीज़ जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2017, 11:30 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सिरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेंगी. सिरीज का तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के बीच शुक्रवार शाम को खेला जाएगा. तीन मैचों की  टी20 सिरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर है. धोनी के घर रांची में खेले गये पहले मैच में भारत ने कंगारुओं को शिकस्त दी थी जबकि गुवाहाटी में खेले गये दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को बुरी तरह से हराया.

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डॉर्फ ने भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे. भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी. भारत को उम्मीद होगी कि हैदराबाद में उसके बल्लेबाज ये गलती नहीं करेंगे. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की होगी. 

मेजबान टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर शिखर धवन, रोहित शर्मा, कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव पर होगी. आशीष नेहरा ने अभी तक इस सिरीज में एक भी मैच नहीं खेला है. कोहली इस मैच में इस वरिष्ठ गेंदबाज को मौका दे सकते हैं. नेहरा ने नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है. 

भारतीय गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा. वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धराशायी करने का जिम्मा संभालेंगे. वहीं मेहमान टीम कप्तान डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल से फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाए बैठी है. पिछले मैच में ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स ने टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी. 

वार्नर को हालांकि अपने गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद है. पैट कमिस, जेसन, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल और एडम जाम्पा ने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अगर यह गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है तो भारत को परेशानी हो सकती है. 

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन.

First published: 13 October 2017, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी