Home » क्रिकेट » india vs australia 3rd test: india won the toss and elected to bat first in third test match
 

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने की ठोस शुरुआत, लंच तक बनाए 1 विकेट खोकर 57 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 9:23 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज बॉक्सिंग टेस्ट मैच शुरू हो गया है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. आप को बता दें कि भारत की तरफ आज मयंक अग्रवाल डेब्यू कर रहे है, वहीं उनके साथ सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में हनुमा विहारी है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया ने टीम में पीटर हैंडसकाम्ब की जगह मिशेल मार्श को टीम में शामिल किया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया ने एक सधी हुई शुरुआत की. इस दौरान  हनुमा विहारी ने पारी को सँभालने की कोशिश की, जबकि मयंक ने भी अपनी फॉर्म को जारी रखा और रन बनाए. दोनों ने पहले विकट के लिए 40 रन की साझेदारी की. इस दौरान विहारी 8 रन बना के आउट हो गए. उन्होंने 66 गेंदों में का सामना किया था. उन्हें कमिंस ने आउट किया. उनके आउट होने के बाद पुजारा और मयंक ने टीम को संभाला.

लंच के समय टीम इंडिया ने 57 रन बनाए लिए थे. इस दौरान पिच पर मयंक(34) और पुजारा (10) रन बना के टिके हुए है. टीम इंडिया ने सिर्फ एक ही विकेट खोया है, जिसे कमिंस ने हासिल किया है.

दोनों देश की प्लेइंग XI:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड 

First published: 26 December 2018, 7:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी