Home » क्रिकेट » India vs Australia, 4th ODI, Bangalore: team india needs 335 runs to win.
 

चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 335 रन का विराट लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 17:30 IST

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सिरीज का चौथा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवा कर 334 रन बनाए हैं. अब टीम इंडिया के सामने 335 रन का विराट लक्ष्य है.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 124 और एरॉन फिंच ने 94 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 231 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. यह जोड़ी जब तक मैदान पर खेल रही थी तब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 के पार जाता दिख रहा था, लेकिन जैसे ही यह जोड़ी आउट हुई ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 334 रन ही बना सकी.

भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार विकेट लिए जबकि केदार जाधव ने एक विकेट लिया. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें मैच में तूफानी शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया. यह वॉर्नर का 14वां वनडे शतक था. टीम इंडिया ने अपने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं. इस मैच में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है.

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार नौ वनडे मैच जीत चुकी है. गुरुवार को खेले जाने वाले मैच में विराट कोहली का इरादा धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने का होगा. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में फरवरी 2008 से लेकर जनवरी 2009 तक टीम इंडिया में नौ वनडे मैचों में जीत का रिकॉर्ड बनाया था.

अब तक इस सिरीज में अभी तक टीम इंडिया के सारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हार्दिक पांड्या ने अभी तक इस सिरीज़ में दो बार फिफ्टी मारी है और बॉलिंग से भी ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया है. पिछले मैच में धोनी की जगह उन्हें प्रमोट कर चौथे नंबर पर भेजा गया था. पांड्या ने चौथे नंबर पर खेलते हुए 78 रन की शानदार पारी खेली थी.

टीम:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और लोकेश राहुल.

ऑस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एरॉन फिंच, डेविड वार्नर, केन रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कल्टर-नाइल,पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, मार्कस स्टॉइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, एडम जाम्पा और हिल्टन कार्टराइट.

First published: 28 September 2017, 17:19 IST
 
अगली कहानी