Home » क्रिकेट » India vs Australia: Ashish Nehra fitness at par with that of Virat Kohli: Virender Sehwag
 

सहवाग ने नेहरा की फिटनेस को लेकर ये क्या कह दिया...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2017, 11:26 IST

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन T20 मैचों की सिरीज में शामिल करने को सही फैसला बताया. सहवाग ने कहा कि अपनी फिटनेस के कारण वो T20  टीम में जगह बना पाने में सफल हुए हैं. 

सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में किसी से कम नहीं है. उनकी फिटनेस कप्तान विराट कोहली के बराबर है. सहवाग ने इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज ये है कि जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे बिताते हैं. 

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेहरा के टी-20 टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई. जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया. अगर मेरे शुरुआती दिनों में मेरे पास ट्रेनिंग के वो उपकरण होते जो आज हैं, तो मैं भी नेहरा की तरह अभी तक खेल रहा होता." 

सहवाग ने कहा कि नेहरा तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती. इसीलिए यो-यो टेस्ट में उन्हें कोई समस्या नहीं हुई. नेहरा किसी मजबूरी में जिम में वक्त नहीं बिताते बल्कि उन्हें दौड़ने और तैराकी का शौक है. युवराज सिंह और सुरेश रैना यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसीलिए वे टी-20 टीम में नहीं हैं. 

सहवाग ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि विश्व कप खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए, अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नही टीम में होना चाहिए? 42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन तेंदुलकर खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नही?

मुझे खुशी है कि वह टीम का हिस्सा हैं और मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में और मैच खेलें." सहवाग ने कहा कि फिटनेस मंत्र है, अगर आप फिट हैं तो हिट हैं.

First published: 5 October 2017, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी