Home » क्रिकेट » india vs australia: Australia fought back well but India's lead stands at 346
 

IndvsAus: कोहली की कप्तानी में इतिहास रचने को तैयार टीम इंडिया, पहली बार जीत सकती है टेस्ट सिरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 13:09 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच का आज तीसरे दिन का खेल खेला गया. आज के दिन मेलबर्न में गेंदबाज़ो का जलवा देखने को मिला. आज के दिन एमसीजी में कुल 15 विकेट गिरे. पहले जहां बुमराह की कातिलाना गेंदबाज़ी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को कमर तोड़ दी, वहीं दूसरी पारी में कमिंस ने अपनी गेंदबाज़ी से भारत के बल्लेबाज़ों को हैरान कर दिया.

कमिंस ने दूसरी पारी में सिर्फ 10 रन देकर चार विकेट हासिल किये. ये उनकी कातिलाना गेंदबाज़ी का ही असर था कि कोहली और पुजारा जैसे बल्लेबाज़ डक पर आउट हो गए. वहीं उनकी उछाल और रफ़्तार के आगे हनुमा और रहाणे भी कुछ खास नहीं क्र सके और जल्द ही आउट हो गए. लेकिन कमिंस का ये स्पैल काफी ज्यादा देर में आया है.

मेलबर्न की पिच जहाँ शुरूआती दो दिनों में बल्लेबाज़ों के लिए मददगार थी, वहीं तीसरे दिन यही पिच बल्लेबाज़ों के लिए कब्रगाह बन गई है. जहां पिच लगातार टूट रही है,वहीं दूसरी तरफ पिच से अब गेंदबाजो को लगातार मदद भी मिल रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथी पारी में 300 से ज्यादा का स्कोर बनाना लगभग नामुमकिन है.

गौरतलब है कि भारत ने अपनी पारी 443 रन पर घोषित कर दी थी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 151 रन  पर ही ऑलआउट हो गई थी. इसके अलावा दूसरी पारी में भारत ने 51 रन बना लिए है. जिससे भारत की बढ़त कुल 346 रन की हो गई है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की वापसी इस मैच में नामुमकिन है.

First published: 28 December 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी