Home » क्रिकेट » india vs australia: australia made 288 run in 50 over, Khawaja, Marsh and Handscomb made a fifty
 

IndvsAus: मार्श, ख्वाजा और हैंड्सकॉम्ब ने लगाया अर्धशतक, भारत को मिली इतने रन की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 11:31 IST

भारत और  ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडनी में आज पहला वनडे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत ने मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं. वहीं टीम में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनरों को टीम में चुना गया है.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही ख़राब


पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के कप्तान फिंच सिर्फ 6 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कैरी ने टीम,  लेकिन वो भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 24 रन बना के आउट हो गए. दो विकेट गिरने के बाद मार्श और ख्वाजा ने टीम को संभाला.

मार्श और ख्वाजा ने टीम को संभाला

दो विकेट गिरने के बाद मार्श और ख्वाजा ने टीम को संभाला. इस दौरान दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े. इस दौरान ख्वाजा ने अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन वो फिफ्टी बनाने के बाद ज्यादा देर तक पिच पर नहीं रुक सके और 59 रन बना के आउट हो गए.  उनके आउट होने के बाद हैंड्सकॉम्ब और मार्श ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर 53 रन की साझेदारी की. मार्श भी 54 रन बना के आउट हो गए.

 मार्कस स्टोइनिस और हैंड्सकॉम्ब ने दिखाया दम

मार्श के आउट होने के बाद मार्कस स्टोइनिस और हैंड्सकॉम्ब ने स्कोर को आगे बढ़ाया. इस दौरान हैंड्स कॉम्ब ने अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों की बल्लेबाज़ी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 288 रन बनाए.

First published: 12 January 2019, 11:31 IST
 
अगली कहानी