Home » क्रिकेट » India Vs Australia Bangalore Test 3’rd Day Update Australia All Out At 276,Jadeja Took 6 Wicket
 

IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट: पहली पारी में 276 पर ढेर हुए कंगारू, जडेजा ने झटके 6 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2017, 11:06 IST

बेंगलुरु में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 276 रन पर ऑल आउट हो गई. कंगारुओं ने पहली पारी के आधार पर भारत से 87 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है. तीसरे दिन सुबह ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 237 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया.

पहले सेशन में टीम इंडिया को ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ा. आर. अश्विन ने 269 के स्कोर पर मिशेल स्टार्क को आउट करके कंगारुओं को सातवां झटका दिया. स्टार्क 26 रनों के निजी स्कोर पर अपना कैच रवींद्र जडेजा को थमा बैठे और पवेलियन लौट गए.

उससे पहले स्टार्क ने मैथ्यू वेड के साथ सातवें विकेट के लिए 49 रन जोड़े. इसी के बाद 274 के स्कोर पर जडेजा ने वेड (40 रन) को एलबीडब्ल्यू कर उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया. कंगारुओं को नवां झटका नाथन लियोन के रूप में लगा. जडेजा ने उन्हें बगैर खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. हैज़लवुड का विकेट गिरने के साथ ही कंगारुओं की पहली पारी 276 रन पर खत्म हो गई.

सर जडेजा ने लगाया विकेटों का सिक्सर

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजो का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था और पूरी टीम महज 189 रन ही बना पाई थी. भारतीय बल्लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन की वजह से मैच में बने रहने के लिए गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन जरूरी था.

जडेजा ने अपनी फिरकी में कंगारुओं को उलझाकर भारत को वापसी का मौका दिया है. जडेजा ने 63 रन देकर 6 विकेट झटके. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया अभी 1-0 से आगे है.

First published: 6 March 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी