Home » क्रिकेट » India Vs Australia Bangalore Test 3’rd Day Update, In Second Inning Team India Loose 4 Wicket At 191
 

IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट: तीसरे दिन टीम इंडिया ने की वापसी, पुजारा ने उबारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2017, 16:53 IST

बेंगलुरु में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने मैच में वापसी की है. भारत ने दूसरी पारी में लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतकों की बदौलत मैच को नया मोड़ दे दिया है. एक समय भारत के दूसरी पारी में भी 120 रन पर 4 विकेट गिर गए थे, लेकिन पुजारा और रहाणे ने संभलकर खेलते हुए टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया. 

तीसरे दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिए हैं. इस तरह भारत ने कंगारुओं पर 126 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली है. पुजारा 79 रन और रहाणे 40 रन बनाकर डटकर खेल रहे हैं. अब चौथे दिन का पहला सत्र भारत के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहेगा. 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 276 पर सिमटी

इससे पहले आज सुबह ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के पहले पारी के 189 रन के जवाब में 276 रन पर ऑल आउट हो गई. कंगारुओं ने पहली पारी के आधार पर भारत से 87 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद एक बार फिर दूसरी पारी में ओपनर अभिनव मुकुंद कोई खास योगदान नहीं दे सके. मुकुंद महज 16 रन बबनाकर हेजलवुड की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. 

इसे भी पढें : IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट: पहली पारी में 276 पर ढेर हुए कंगारू, जडेजा ने झटके 6 विकेट

वहीं पिछली पारी में शानदार 90 रन बनने वाले राहुल ने इस पारी में भी सधी हुई शुरुआत करते हुए एक छोर को संभाला. लेकिन वो इस पारी को बहुत आगे नहीं ले जा पाए और 51 रन पर ओकीफे की गेंद पर कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा लपके गए.

भारत का  दूसरा विकेट 84 रन पर गिरा. उनके बाद आए भारतीय कप्तान विराट कोहली की नाकामी का सिलसिला जारी है. एक बार फिर कोहली केवल 15 रन के निजी स्कोर पर हैज़लवुड को अपना विकेट दे बैठे. कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने आए रवींद्र जडेजा को भी हैज़लवुड ने अपना शिकार बनाया. जडेजा महज 2 रन ही बना सके. हेजलवुड ने दूसरी पारी में कुल तीन विटेक झटके.

First published: 6 March 2017, 16:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी