Home » क्रिकेट » India vs Australia: BCCI released list of players for the first test cricket match in Australia
 

IND vs AUS: पहले टेस्ट में टीम इंडिया के धुरंधरों की लिस्ट जारी, छक्के छुड़ाने को तैयार भारतीय खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2018, 13:57 IST

कल से शुरू हो रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम इंडिआ के खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं. 4 टेस्ट की सीरीज में होने वाले इस मैच का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार 12 खिलाड़ियों की लिस्ट टीम इंडिया ने जारी कर दी है. इंग्लैंड दौरे में टेस्ट टीम से बाहर रहे रोहित शर्मा को भी इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला है.

इसके अलावा ऑलराउंडर हनुमा विहारी का नाम भी इन 12 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है. विहारी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर रखा गया था. वहीं इस मैच में टीम इंडिया से मुकाबला करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस हैरिस टेस्ट करियर में भारत के खिलाफ खेल कर अपना डेब्यू करेंगे.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम के 12 धुरंधर खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), रहाणे (उपकप्तान), के.एल. राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

आतंकी गतिविधियों में शामिल इस बड़े क्रिकेटर का भाई, पुलिस ने सिडनी में किया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया दौरे में शानदार प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया ने तैयारियां कर ली हैं. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले टेस्ट मैच के लिए जी-तोड़ अभ्यास किया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) ने ट्विटर पर मैच के पहले टीम की ट्रेनिंग का एक विडियो भी शेयर किया है.

गौैरतलब है कि टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में 4 टेस्ट का पहला मैच खेलेगी. 12वीं बार ऐसा मौका है, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी. गौर करने की बात ये भी है कि टीम इंडिया ने अभी तक एक भी बार यहां सीरीज में जीत दर्ज नहीं की है.

First published: 5 December 2018, 13:57 IST
 
अगली कहानी