Home » क्रिकेट » India vs Australia Boxing Day Test Day 3 Match report
 

IND vs AUS, Boxing Day Test: टीम इंडिया की पकड़ हुई मजबूत, तीसरे दिन कंगारू टीम पर कसा शिकंजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 14:40 IST
(BCCI Twitter)

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंट पर बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच (Boxing Day Test) का तीसरा दिन टीम इंडिया के नाम रहा. टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की बढ़त हासिल की है और उसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक उसने कंगारू टीम के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी है. दोनों देशों के बीच खेले जा रहे चार टेस्च मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series) के दूसरे मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 2 रनों की ही लडी बना पाई है. दिन का खेल खत्म होने तक कैमरून ग्रीन 17 रन और पैट कमिंस 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, ऐसे में भारतीय फैंस को उम्मीद है कि चौथे दिन टीम इंडिया कंगारू टीम को जल्द से जल्द निपाटकर इस मैच में आसानी से जीत दर्ज कर लेगी.

पहला सेशन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम दिन का पहला सेशन रहा. दूसरे दिन रहाणे और जडेजा ने 277/5 के स्कोर के आगे खेलना चालू किया. हालांकि, 294 के स्कोर पर ही टीम को रहाणे के रूप में बड़ा झटका लगा है. रहाणे रन-आउट हुए. रवींद्र जडेजा ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन, अर्धशतक बनाकर वो भी चलते बने. इसके बाद अश्विन 14 रन बनाकर आउट हुए. वहीं उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए और टीम इंडिया की पहली पारी 326 रनों पर की सिमट गई. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 131 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की.


दूसरा सेशन

ऑस्ट्रेलियाई टीम दिन के दूसरे सेशन में बल्लेबाजी के लिए आई. हालांकि, उसे शुरूआत में ही जो बर्न्स के रूप में पहला झटका लगा, जिन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद मार्नस लाबुशेन और मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला. दोनों की साझेदारी बड़ी होती उससे पहले ही रविचंद्रन अश्विन ने लाबुशेन को रहाणे के हाथों कैच करवा टीम को दूसरी सफलता दिलाई. दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक स्मिथ 6 और सलामी बल्लेबाड मैथ्यू वेड 28 रन बनाकर खेल रहे थे.

BCCI Twitter

तीसरा सेशन

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन के आखिरी सेशन में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपना कहर बरपाया और किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया. बुमराह ने पहले स्मिथ को 8 रनों के स्कोर पर बोल्ड किया. इसके बाद जब टीम का स्कोर 98 रन था, तब मैथ्यू वेड को जडेजा ने पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद ट्रैविस हेड 17 रन के स्कोर पर मोहम्मद सिराज का शिकार बने. दूसरी तरफ कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के 6 विकेट 99 रनों पर गिर गए थे. लेकिन, इसके बाद ग्रीन और कमिंस ने कोई विकेट नहीं गंवाया और दिन का खेल खत्म होने तक टीम को 2 रनों की लीड दिलाई.

IND vs AUS: जडेजा के अर्धशतक के चक्कर में रन-आउट हुए रहाणे! लेकिन फिर भी कप्तान ने दिया ऐसा रिएक्शन, जीत लेगा आपका दिल

First published: 28 December 2020, 14:30 IST
 
अगली कहानी