Home » क्रिकेट » India vs Australia: Cricket Australia Chief Executive James Sutherland says this series Could Be One Of Last Five-Match ODI Series.
 

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सिरीज़ है पांच वनडे वाली आखिरी सिरीज़!

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2017, 10:24 IST

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेम्स सदरलैंड ने सोमवार को कहा कि प्रस्तावित वनडे लीग भविष्य में दो देशों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज को खत्म कर देगी.

वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सदरलैंड के हवाले से कहा, "मुझे नहीं लगता कि आप भविष्य में दो देशों को तीन वनडे मैचों की सीरीज से ज्यादा मैचों की सीरीज खेलते देखें. वह इसकी जगह टी-20 मैच भी खेल सकते हैं, लेकिन अगर आईसीसी की टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे लीग का प्रस्ताव अगर मंजूर हो जाता है तो आप भविष्य में पांच वनडे मैचों की सीरीज न देख पाएं."

उन्होंने कहा, "वनडे क्रिकेट को लेकर योजना ये है कि हर टीम अपने घर में छह मैच खेलेगी और घर से बाहर भी छह मैच खेलेगी." प्रस्तावित वनडे लीग चार साल में होने वाले विश्व कप के बीच में होगी, जो दो साल तक चलेगी और कुल 13 टीमें इसमें हिस्सा लेंगी.

तीन मैचों की सीरीज से टीम अंक लेंगी और शीर्ष टीम प्ले ऑफ में खेलेगी, जिनमें से चैम्पियन वनडे टीम का निर्णय होगा. साल 2020 में इसे कराने का प्रस्ताव है, साथ ही यह लीग विश्व कप के क्वीलिफेकशन टूर्नामेंट भी बन सकती है.

हालांकि इसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से मान्यता मिलना जरूरी है. अगर इस लीग को मान्यता मिल जाती है, तो यह भी संभव है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज पांच वनडे मैचों की आखिरी सीरीज हो. वहीं प्रस्तावित टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष नौ टीमें हिस्सा ले सकती हैं, जिनके बीच तीन सीरीज खेली जाएंगी.

First published: 19 September 2017, 10:24 IST
 
अगली कहानी