Home » क्रिकेट » India Vs Australia Dharmshala Test Fourth Day Update: India All Out At 332
 

धर्मशाला टेस्ट: 'सर' जडेजा की जानदार बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया को मिली 32 रनों की लीड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2017, 12:00 IST
(एजेंसी)

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जे को लेकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में आज तीसरे दिन जोरदार संघर्ष जारी है. तीसरे दिन मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचता दिख रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 300 रनों के जवाब में टीम इंडिया 332 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 32 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली है.

टीम इंडिया की तरफ से रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 63 रन बनाए, जिसमें चार चौके और चार गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं. जडेजा ने 83 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. वहीं भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने भी उनका बखूबी साथ निभाया. साहा ने 31 रन बनाए. दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 96 रनों की अहम साझेदारी हुई. दिन के खेल की पहली ही गेंद पर जडेजा को अंपायर ने आउट दे दिया. हालांकि वह डीआरएस से बच गए. कंगारुओं की तरफ से नाथन लियोन ने पांच विकेट चटकाए.

दूसरे दिन का अपडेट

इससे पहले धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 248 रन बनाए थे. दूसरे दिन खेल खत्म होने के समय जडेजा 16 और साहा 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे चार टेस्ट मैच की सीरीज के आखिरी मैच का रविवार को दूसरा दिन रहा. पहले दिन जहां कानपुर के स्पिनर कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया को जमकर परेशान किया, दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने 4 विकेट लेकर भारत के तेजी से बढ़ते रनों की रफ्तार थामी और खेल खत्म होने तक टीम 6 विकेट पर 248 रन ही बना सकी.

रविवार को मैदान पर खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही और ओपनर लोकेश राहुल ने 9 चौके और 1 छक्का जड़कर 124 गेंदों पर 60 रन ठोककर मैच को अच्छी शुरुआत दी. हालांकि 36 गेंदों पर 11 रन बनाकर मुरली विजय जल्दी पवैलियन लौट गए.

First published: 27 March 2017, 11:55 IST
 
अगली कहानी