Home » क्रिकेट » India vs Australia: former captain MahS Dhoni joins 10,000-run club for India in ODIs, fifth batsman to achieve the feat
 

IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने 5वें भारतीय बल्लेबाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 14:00 IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरकार अपने दस हज़ार रन पूरे कर लिए है. इसी के साथ वो भारत की तरफ से दस हज़ार रन पूरे करने वाले पांचवें बल्लेबाज़ बन गए है. उनसे पहले ये कारनामा सचिन, राहुल, गांगुली और कोहली कर चुके हैं. धोनी ने ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाते ही किया है.

इससे पहले 289 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. धवन डक पर आउट हो गए. वहीं कोहली तीन रन बना के आउट हो गए. रायडू भी रिचर्डसन की गेंद पर डक पर आउट हो गए. वहीं खबर लिखे जाने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 63 रन बना लिए थे.


आस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी पहले वनडे मैच में भारत के सामने 289 रनों की चुनौती रखी है. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), उस्मान ख्वाजा (59), शॉन मार्श (54) का अहम योगदान रहा.

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैंड्सकॉम्ब ने अपनी पारी में 61 गेंदें खेलीं जिनमें से छह पर चौके और दो पर छक्के मारे. ख्वाजा ने 81 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके लगाए. मार्श ने 70 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके मारे. मार्कस स्टोइनिस 43 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्लैन मैक्सवेल 11 रन बनाकर नाबाद लौटे.

First published: 12 January 2019, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी