Home » क्रिकेट » india vs australia: hanuma vihari has ability to bat up the order says sanjay manjrekar
 

संजय मांजरेकर ने दी कोहली को 'विराट' सलाह, कहा- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में करें इस 'ब्रह्मास्त्र' का प्रयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 10:03 IST

ऑस्ट्रेलिया में भारत का प्रदर्शन अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है.टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल और मुरली विजय इस दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप रहें है. जिस वजह से दोनों सलामी बल्लेबाज़ों की काफी ज्यादा आलोचना की जा रही है. वही बॉक्सिंग डे मैच से पहले दिग्गज बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया को सलाह दी है. इस दौरान उन्होंने बताया है कि टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट मैच में किस सलामी जोड़ी के साथ मैदान में उतरना चाहिए.

इस समस्या को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर टीम इंडिया तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है तो टीम इंडिया हनुमा विहारी को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आजमा सकती है. आप ने ऑस्ट्रेलिया में विहारी की बल्लेबाज़ी देखी होगी, उसने अपनी तकनीक और मानसिक सोच से सबको प्रभावित किया है. पर्थ में उसको देख लगता है कि उसके पास एक अच्छी तकनीक है.

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत का दीवाना हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा-जब वो बल्लेबाज़ी करने आता है तो ही देखता हूँ टीवी

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो अपने ज्यादातर शॉट्स सीधे बल्ले से खेलता है. वो मैदान पर काफी ज्यादा शांत है. वो एक ऐसा बल्लेबाज़ है, जिससे टॉप थ्री में बल्लेबाज़ी कराई जा सकती हे. मुझे लगता है टीम इंडिया को ये प्रयोग करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: आईपीएल की शुरुआत से पहले मुंबई का 'मास्टर स्ट्रोक', छीना दिल्ली का 'ब्रह्मास्त्र'

मयंक अग्रवाल को लेकर बात उन्होंने कहा कि उनसे हमे अभी ज्यादा उम्मीद नहीं लगानी चाहिए. वो अभी ही ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे है. ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद के खिलाफ बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं होता है. ऐसे में अगर टीम इंडिया कोई खतरा नहीं लेना चाहती है तो वो विहारी से ओपनिंग करा सकती है. इसके अलावा उन्होंने जोर देकर विजय को टीम में शामिल करने को कहा.

First published: 21 December 2018, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी