Home » क्रिकेट » india vs australia: i am ready to bat at any position says m s dhoni
 

वर्ल्ड कप से पहले धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस स्थान पर करना चाहते हैं बल्लेबाज़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2019, 9:11 IST

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सिरीज में हरा दिया हैं. इस सिरीज में टीम इंडिया के स्टार महेंद्र सिंह धोनी ने फॉर्म में वापसी कर ली है. इस सिरीज में उन्होंने तीन अर्धशतक बनाए हैं. उनकी इस बल्लेबाज़ी की वजह से उन्हें मैन ऑफ़ द अवार्ड मिला.

बल्ले से अपनी फॉर्म वापस पा कर भारत को आस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीताने वाले अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि उनके लिए टीम में संतुलन प्राथमिकता है और इसलिए वह किसी भी स्थान पर खेलने को तैयार हैं. धोनी ने कहा कि वह चाहे नंबर-4 या नंबर-6 पर खेलें उनके लिए टीम का संतुलन प्राथमिकता है. धोनी ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जमाए हैं और इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "यह धीमी विकेट थी इसलिए आपनी मर्जी से खुलकर शॉट खेलना आसान नहीं था. मैच को आखिरी तक ले जाना जरूरी था. अच्छी गेंदबाजी कर रहे गेंदबाजों को मारना आसान नहीं था, इसलिए रणनीति यह थी जिसमें केदार जाधव ने अच्छा साथ दिया."

पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं चाहे नंबर-4 पर खेलूं या नंबर-6 पर, मेरे लिए जरूरी है कि टीम का संतुलन बना रहे. मेरे लिए अहम है कि मैं वहां बल्लेबाजी करूं जहां टीम मुझे चाहती है. मैं नंबर-6 पर भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं." भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 19 January 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी