Home » क्रिकेट » INDIA VS AUSTRALIA: I DO NOT COMPARE TWO TEAMS SAYS SAURAV GANGULY
 

IndvsAus: वर्तमान टीम की तुलना पर बिफरे सौरव गांगुली, कुछ इस तरह से दिया जवाब

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 January 2019, 8:53 IST

 भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को भारत की आस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत को बड़ी उपलब्धि बताया है और इसका श्रेय टीम की बल्लेबाजी को दिया है. भारत ने आस्ट्रेलिया में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. यह आंकड़ा 3-1 भी हो सकता था लेकिन चौथे मैच के पांचवें और आखिरी दिन का खेल बारिश के भेंट चढ़ गया और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

भारत की यह आस्ट्रेलिया में पहली जीत है. इसी के साथ भारत आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम भी बन गई है. गांगुली ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, "यह शानदार जीत है. भारतीय टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली और टीम के बल्लेबाजों ने समय पर अच्छा काम किया। उन्होंने 400 से 600 तक रन बनाए और यही जीत का कारण रहा."

विराट कोहली आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए हैं.

गांगुली से जब कोहली की टीम की तुलना उस टीम से करने को कहा जिसने गांगुली के नेतृत्व में आस्ट्रेलिया में सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई थी? इस पर बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मैं कभी तुलना नहीं करता इसलिए मैं इस सवाल का जबाव नहीं दूंगा."

गांगुली ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ की. पंत ने इस सीरीज में 350 रन बनाए। वह सीरीज के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. पूर्व कप्तान ने कहा, "वह भविष्य के शानदार खिलाड़ी हैं। वह इस सीरीज में शानदार खेले हैं और भविष्य में भी वह अपनी चमक बिखेरेंगे. "

इस सीरीज में भारत के चेतेश्वर पुजारा सर्वोच्च स्कोरर रहे. वहीं जसप्रीत बुमराह भी संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. गांगुली ने कहा कि यह दोनों कोहली के टीम के प्रमुख हथियार हैं. गांगुली ने कहा, "बुमराह और पुजारा ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. इस जीत में इन दोनों ने बड़ा रोल अदा किया है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 8 January 2019, 8:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी