Home » क्रिकेट » India vs Australia: I’m not seen so much grass in the pitch of iden garden in Kolkata
 

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले स्मिथ ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2017, 17:59 IST

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कोलकाता की ईडन गार्डन स्टेडियम की विकेट को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विकेट पर जितनी घास है, इससे पहले इतनी घास भारत की किसी भी पिच पर उन्होंने नहीं देखी.

पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम दूसरे मैच में यहां गुरुवार को भारत के खिलाफ सिरीज बराबर करने के मकसद से उतरेगी. पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण ईडन की पिच को ढक कर रखा गया है. बुधवार को थोड़ी देर के लिए कवर हटाए गए थे, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्हें वापस विकेट पर डाल दिया गया.

स्मिथ ने बुधवार सुबह पिच को देखा था, जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "उस पर कुछ घास है. विकेट पर जितनी घास है, उतनी मैंने शायद हाल के समय में कभी भारत में किसी पिच पर नहीं देखी." स्मिथ ने कहा कि वह गुरुवार सुबह विकेट देखने के बाद ही टीम का चयन करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा, "विकेट थोड़ी बहुत टूटी हुई है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह कुछ ज्यादा प्रभाव डालेगी. ऐसा लग रहा है कि विकेट उपयोग में ली गई है. मुझे नहीं पता की उस पर कौन सा मैच खेला गया है. मैं एक बार फिर कल (गुरुवार को) विकेट को देखूंगा, देखते हैं मौसम क्या गुल खिलाता है. सुबह क्या पता विकेट में कुछ बदलाव हो और हो सकता है वो घास कम कर दें. इन सबकी जांच के बाद ही अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा."

आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि प्रेक्टिस नहीं करने पर मैच पर कोई असर पड़ेगा. हम जब से भारत में हैं, टीम लगातार कड़ी मेहनत कर रही है, हमने कुछ दिनों पहले ही मैच खेला है. इसलिए टीम अच्छी स्थिति में है. हम खेलने को तैयार हैं.'

First published: 20 September 2017, 17:59 IST
 
अगली कहानी