Home » क्रिकेट » india vs australia: I would certainly have Mayank Agarwal in the eleven says anil kumble
 

प्लेइंग XI को लेकर अनिल कुंबले ने टीम मैनजमेंट को सिखाई क्रिकेट की ABCD, बताया-किस तरह से चुनते हैं टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 9:09 IST

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में जहां टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी से बहस शुरू हो गई गए. इस बहस का हिस्सा अब टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले भी बन गए है. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर बात की.उन्होने बताया कि वो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करते.

टीम चयन को लेकर बात करते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि मैं अगर कोच होता तो मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल जरूर शामिल करता. ये देख कर अच्छा लगता है कि युवा खिलाड़ी अच्छा कर रहे है. इस तरह की ऊर्जा आप अपनी टीम में चाहते है. हमने हनुमा विहारी को अच्छा करते हुए देखा है. इसके अलावा कुलदीप यादव ने भी मौके का फायदा उठाया है. वही पंत ने भी खुद को साबित किया है. तो हम मयंक को मौका क्यों नहीं दे सकते.

यह भी पढ़ें: सहवाग का तिहरा शतक नहीं इस इंडियन की ये पारी है टेस्ट की बेस्ट इनिंग'

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनके टीम में शामिल करने के बाद टीम को चुनना थोड़ा सा मुश्किल हो जाएगा क्योंकि मैं अपनी टीम में पांच खिलाड़ी को शामिल करता. इस दौरान मेरी टीम के तेज़ गेंदबाज़ में शमी, बुमराह और इशांत होते. इसके अलावा मैं टीम में दो स्पिनर को भी शामिल करता.अश्विन और जडेजा दोनों ही इस टीम का हिस्सा होते. ये दोनों निचलेक्रम में बल्लेबाज़ी भी कर सकते है.इसके अलावा टॉप आर्डर में रहाणे, पुजारा और कोहली जैसे बल्लेबाज़ होते. इसके अलावा हनुमा विहारी को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में प्रयोग करता.

 

आप को बता दें कि मयंक का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में बेहद शानदार रहा है. इस दौरान उन्होंने लगातार रन बनाए है.वहीं उनके शॉ की टीम में भी शामिल भी किया है. ऐसे में जब राहुल और विजय आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे है तो मयंक को मौका दे सकते हैं.

यह भी पढ़े: बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

First published: 24 December 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी