Home » क्रिकेट » India vs Australia: ‘If Indians don’t want to play by the rules, don’t come,’ Queensland government
 

IND vs AUS: कोरोना वायरस के कड़े प्रोटोकॉल के कारण टीम इंडिया नहीं जाना चाहती ब्रिसबेन, सरकार की तरफ से आया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 13:49 IST

भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं जहां दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाना है. हालांकि, क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया कोरोना वायरस के कड़े प्रतिबंधों के कारण ब्रिसबेन नहीं जाना चाहती है. दूसरी तरफ क्वींसलैंड सरकार की तरफ से भी इस मामले में जवाब आया है. क्वींसलैंड सरकार ने साफ कहा है कि अगर भारतीय टीम नियमों को नहीं मान सकती तो वो खेलने ना आएं.

क्वींसलैंड सरकार की स्वास्थ्य मंत्री रोस बेट्स ने स्पष्ट किया कि नियमों का पालन नहीं करना विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा,"अगर भारतीय क्रिकेट टीम चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन में जारी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करना चाहती है, तो उन्हें यहां नहीं आना चाहिए."


बता दें, टीम इंडिया के एक सूत्र ने बात करते हुए कहा था,"अगर आप देखें, हम 14 दिन दुबई में क्वारंटाइन थे सिडनी पहुंचने से पहले और फिर 14 दिन क्वारंटाइन में रहे. इसका मतलब है कि हम लगभग एक महीने के काफी कड़े बबल में रहे, बाहर आने से पहले. हम जो नहीं चाहते हैं वह है दोबारा से क्वारंटाइन टूर के खत्म होने पर." 

हालांकि, टीम इंडिया से जुड़े इस सूत्र ने आगे साफ किया था कि टीम सीरीज के सभी मैच खेलने के लिए प्रतिबध है, ऐसे में वो ब्रिसबेन के अलावा किसी दूसरे शहर में भी मैच खेलने को तैयार हैं. उन्होंने कहा,"हम बिल्कुल भी इच्छुक नहीं है ब्रिसबेन जाने के, अगर उसका मतलब होता है कि वापस से होटल में जाकर फंस जाना, जहां सिर्फ हमें मैदान पर जाने की छूट हो. इसकी जगह पर हमको कोई ऐतराज नहीं होगा कि हम एक ही शहर में रहकर बचे दोनों ही टेस्ट मैच खेल लें और सीरीज को पूरा करके घर लौट जाएं."

सिडनी में बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धी देखी गई है, जिसके बाद से ही क्वींसलैंड ने अपने बॉर्डर को सील कर दिया है और किसी को भी आने की परमिशन नहीं मिल रही है. अभी तक के शेड्यूल के अनुसार, टीम इंडिया एक चार्टडे फ्लाइट की मदद से क्वींसलैंड पहुंचेगी. हालांकि, क्वींसलैंड सरकार न्यू साउथ वेल्स से आए सभी लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड रखा रही है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में किए गए क्वारंटीन 

First published: 3 January 2021, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी