Home » क्रिकेट » india vs australia: India came close to defending a low total, but Australia prevailed on the final ball to go 1-0 up
 

IND vs AUS: कमिंस ने आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, सीरीज में बनाई बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 7:38 IST

रविवार को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ. इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल (56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 रोमांचक मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. गौरतलब है कि जून-2016 के बाद से पहली बार भारत को लगातार दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, अपने घर में भारत की आठ मैचों में यह पहली हार है.

इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं. आस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को सात विकेट पर 126 रन ही बनाने दिए. भारत से मिले 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने पांच रन के अंदर ही मार्कस स्टोयनिस (1) और कप्तान एरॉन फिंच (0) का विकेट खो दिए थे. हालांकि इसके बाद मैक्सवेल और डी आर्की शॉर्ट ने (37) ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को जीत के करीब पहुंचा दिया. मैक्सवेल टीम के 89 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 43 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए.

मैक्सवेल के आउट होने के बाद शॉर्ट भी टीम के 101 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 37 गेंदों पर पांच चौके लगाए. आस्ट्रेलियाई टीम ने 113 के स्कोर पर लगातार दो विकेट गंवा दिए और ऐसा लगने लगा कि अब वह इस लक्ष्य से दूर रह जाएगी.

आस्ट्रेलिया को आखिरी निर्धारित छह गेंदों पर 14 रन बनाने थे और गेंद अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव के हाथों में थी लेकिन उमेश अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा पाए और आस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में 14 रन बटोरकर रोमांचक जीत हासिल की.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 25 February 2019, 7:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी