Home » क्रिकेट » india vs Australia: India cancel training session due to heavy rain,Australia team train indoors.
 

कोलकाता में बारिश के कारण प्रैक्टिस नहीं कर पाई टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2017, 18:01 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बृहस्पतिवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल कोलकाता में सोमवार से ही बारिश हो रही है, जिसके कारण सही समय से पिच को मैच के लिए तैयार करना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है.

टीम इंडिया दूसरे वनडे मैच के लिए मंगलवार को अभ्यास नहीं कर पाई. सोमवार को बारिश के कारण पिच को ढक कर रखा गया था और मंगलवार को भी पिच इसी तरह ढकी हुई है.  इस कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम इंडोर में मौजूद सुविधाओं के साथ अभ्यास कर रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में कोलकाता में भारी बरिश के आसार है. ईस्ट जोन के क्यूरेटर आशीष भौमिक ने कहा था कि अगर इस प्रकार का मौसम बना रहा था गेंद की रफ्तार काफी धीमी होगी. 

ईडन गार्डेंस स्टेडियम में मैच के लिए बारिश से बचने की तैयारियों पर नजर रखी जा रही है, क्योंकि अक्टूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच बारिश के कारण शुरू भी नहीं हो पाया था और उसे रद्द करना पड़ा था. 

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को स्टेडियम के कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे काम का जायजा लिया. कुछ दिनों पहले ही गांगुली ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा था कि बारिश के कारण गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. 

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सिरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है. 

First published: 19 September 2017, 18:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी