Home » क्रिकेट » india vs australia: India reach lunch on 69/1 having lost just the wicket of Rahul in the first session
 

IndvsAus: मयंक-पुजारा ने संभाली टीम इंडिया की पारी, एक बार फिर फेल हुए राहुल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 8:40 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में गुरुवार को पहले सत्र की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में भारतीय टीम के लिए मयंक अग्रवाल (42) और चेतेश्वर पुजारा (16) नाबाद हैं.टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा। जोश हेजलवुड ने लोकेश राहुल (9) को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

लोकेश राहुल दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शॉन मार्श के हाथों लपके गए. हेजलवुड ने चौथी बार राहुल को किसी टेस्ट मैच में पवेलियन का रास्ता दिखाया है. इसके बाद मयंक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए भोजनकाल तक बिना कोई और नुकसान किए 59 रनों की साझेदारी कर टीम को 69 के स्कोर तक पहुँचाया.

भारतीय क्रिकेट को सचिन तेंदुलकर जैसा नायाब तोहफा देने वाले कोच रमाकांत आचरेकर का बुधवार को यहां निधन हो गया था और उनको श्रद्धांजलि के तौर पर भारतीय खिलाड़ियों ने काले रंग का बैंड पहना हुआ है. इसके अलावा, आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने उनके पूर्व बल्लेबाज बिल वॉट्सन की याद में काले रंग का बैंड पहना हुआ है.

टीम इंडिया ने आज इशांत शर्मा की जगह कुलदीप यादव को टीम में मौका दिया.

टीमें :

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह

आस्ट्रेलिया टीम : टिम पेन (कप्तान-विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसचेग्ने, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड।

First published: 3 January 2019, 7:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी