Home » क्रिकेट » india vs australia: jasprit bumrah reminds me of jeff thomson says dennis lillee
 

बुमराह का दीवाना हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़, कहा-ऐसी गेंदबाज़ी किताब में सिखाई नहीं जा सकती

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 11:02 IST

भारत के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया  में रफ़्तार और स्विंग से  सबको प्रभावित किया है. बुमराह की गेंदबाज़ो से ऑस्ट्रेलिया के महान डेनिस लिली भी काफी ज्यादा प्रभावित है. आप बता दें कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 11 विकेट हासिल किये है. इसके अलावा वो इस सीरीज में सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले गेंदबाज़ भी है.

बुमराह को लेकर बात करते हुए  उन्होंने कहा कि मुझे बुमराह काफी दिलचस्प गेंदबाज़ लगते है. उनका रन अप काफी छोटा है. वो पहले चलते है और फिर शॉर्ट रन उप के साथ गेंदबाज़ी करते है.उनकी गेंदबाजी किसी भी किताब में नहीं सिखाई जा सकती. इसके अलावा वो मुझे किसी और गेंदबाज़ की याद भी दिलाते है. वो गेंदबाज़ जैफ थॉमसन है. वो हम सबसे अलग थे.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि बुमराह उनके जैसे तेज़ नहीं है, लेकिन वो उनसे मिलते जरूर है. दोनों ही गेंदबाज़ परिभाषा से अलग तेज़ गेंदबाज़ थे.

इसके अलावा वो भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों से भी प्रभावित दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये देखना काफी सुकून देने वाला है कि भारत अच्छे तेज़ गेंदबाज़ ला रहा है. आप को बता दें कि भारत ने पर्थ टेस्ट मैच में चार तेज़ गेंदबाज़ मैदान में उतारे थे.


बुमराह को लेकर बात करते हुए आगे उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक जितना भी उन्हें देखा है वो लगातार बेहतर हो रहे है. टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने खुद को साबित किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार गेंदबाज़ी कर रहें हैं.

First published: 21 December 2018, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी