Home » क्रिकेट » India vs Australia: king Kohli extends dominance as No. 1 Test batsman
 

किंग कोहली का ताज पड़ा मुश्किल में, इस विदेशी खिलाड़ी ने दी चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 10:03 IST

भारत के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है. एक तरफ जहाँ कोहली लगातार रन बना रहे है. वही वो रैंकिंग में भी सबसे ऊपर बैठे हुए हैं. हाल में ही आईसीसी ने टेस्ट बल्लेबाज़ों की रैंकिंग जारी की थी. इस रँकिंग में एक बार फिर से कप्तान कोहली टॉप पर बने हुए हैं. गौरतलब है कि कोहली ने हाल ही  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. वहीं अब उनके इस ताज को न्यूज़ीलैण्ड के स्टार बैट्समैन केन विलियमसन की चुनौती मिल रही है.

हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ 92 रन  बनाने के बाद केन विलियमसन ने 900 अंक हासिल किये थे. जिसके बाद वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे. उनके और  कोहली के बीच अब बस 19 अंक का अंतर् है और वो लगातार कोहली को चुनौती दे रहे है.

इसके अलावा टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी फॉर्म में वापसी करने के बाद रैंकिंग में फायदा हुआ है. वो अब 15वें स्थान पर आ गए हैं.इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 11 स्थान की छलांग के साथ करियर की बेस्ट रैंकिंग 48 हासिल की है. इसके अलावा  बैन की वजह से क्रिकेट से दूर स्मिथ नंबर तीन पर है. वहीं नंबर चार पर पुजारा है.

वहीं अगर गेंदबाज़ों की रैंकिंग की बात करें तो नंबर एक पर अभी भी कागिसो रबाडा क़याम है. वही अच्छे प्रदर्शन की वजह से बुमराह स्थान की छलांग के साथ 28वें नंबर पर आ गए हैं.वही पर्थ टेस्ट मैच में  बेस्ट परफॉरमेंस देने वाले शमी भी 21वें स्थान पर आ गए हैं.

First published: 21 December 2018, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी