Home » क्रिकेट » India vs Australia: KL Rahul keeps finding new ways to get dismissed says batting coach Sanjay Bangar
 

केएल राहुल की 'गैर-जिम्मेदाराना' बल्लेबाज़ी से परेशान हुए बल्लेबाज़ी कोच, दे डाली ये नसीहत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 11:59 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा है कि टीम में अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते लोकेश राहुल को जिम्मेदारी से खेलना चाहिए. राहुल यहां क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ जारी चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन गुरुवार को एकमात्र बल्लेबाज रहे जो मात्र तीन बनाकर आउट हो गए. राहुल को छोड़कर पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए.

बांगड़ ने मैच के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह (राहुल) अब युवा खिलाड़ी नहीं रह गए और उनका यह दूसरा दौरा है. वह 30 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उनकी एक जिम्मेदारी हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वह जिम्मेदारी के साथ खेलें और टीम के लिए अपनी भूमिका निभाएं.

उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह अच्छे दिख रहे हैं. फर्क सिर्फ इतना है कि वह अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे हैं. आज भी गेंद काफी दूर थी, जब इसे अपने शरीर से दूर खेलने का प्रयास करते हुए राहुल अपना विकेट गंवा बैठे, वह फॉर्म से केवल एक अच्छी पारी दूर हैं.

कोच ने कहा कि छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए सलामी जोड़ी तथा छठे नंबर के स्थान के लिए वह दावेदारी पेश कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि दूसरी पारी से बल्लेबाजी क्रम का संयोजन तय करने में मदद मिलेगी जिसमें शुरुआती और छठे स्थान के लिए राहुल और मुरली विजय दौड़ में होंगे। बांगड़ ने कहा कि हम शुरुआती स्थान और छठे नंबर के स्थान के लिए खिलाड़ी चाहते हैं. अभी तक हमने इन स्थानों पर फैसला नहीं किया है.

First published: 30 November 2018, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी