Home » क्रिकेट » india vs australia: kl rahul, vijay and dhawan' s test career in danger after mayank agarwal's knock
 

मेलबर्न टेस्ट मैच मयंक अग्रवाल की पारी के साथ खत्म हो गया इन चार खिलाड़ियों का टेस्ट करियर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 12:09 IST
myank agarwal(file photo)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न  में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने डेब्यू किया है. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम मयंक को टीम में शामिल कर के दिया गया है. मयंक ने भी अपने डेब्यू मैच में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने में कोई भी कस्र नहीं छोड़ी है. 

पहले ही मैच में बनाई फिफ्टी

घरेलू क्रिकेट में मयंक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्होंने रणजी के आखिरी दो सीजन में एक हज़ार से ज्यादा रन बनाए थे.  जिसके बाद उनका चयन टीम इंडिया में हुआ था. बिना किसी अभ्यास मैच के ऑस्ट्रेलिया में उतरे मयंक ने पहले ही मैच में 74 रन की पारी खेली. इस दौरान बल्लेबाज़ी देखकर सभी प्रभावित हुए है. उनकी बल्लेबाज़ी देख कर ये लगभग तय गया है.

इन खिलाड़ियों के करियर पर लगा फुलस्टॉप

टीम इंडिया इस समय एक अच्छे सलामी बल्लेबाज़ की खोज कर रही है. आप को जानकार हैरानी होगी कि भारत ने इस साल पांच बल्लेबाज़ को आजमाया है. इस दौरान शॉ को अगर छोड़ दिया तो भारत के किसी भी सलामी बल्लेबाज़ का औसत 30 से ज्यादा नहीं है.

इस साल केएल राहुल ने10 मैचों की 18 पारियों में 22.41 की औसत से 381 रन बनाए है. जबकि मुरली विजय ने 8 मैचों की 15 पारियों में 18.80 की औसत से 282 रन बनाए हैं. वहीं शिखर धवन ने 6 मैचों की 11 पारियों में 27.36 की औसत से 301 रन बनाए है. इसके अलावा पार्थिव पटेल की ने एक मात्रा मैच में 16 रन बनाए हैं.

टीम को मिली एक नई जोड़ी

अगर टीम इंडिया की बात करें तो शॉ और मयंक भारत की टेस्ट टीम की नई सलामी जोड़ी हो सकती है. शॉ और मयंक ने इंडिया ए के लिए सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका भी अदा की है. इस दौरान उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. ऐसे में अब जब टीम इंडिया नई सलामी जोड़ी की तरफ ध्यान दे रही है तो विजय, धवन और राहुल के टेस्ट करियर पर सवाल उठ रहे है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत को अब वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है. जहाँ पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में इस दौरे पर टीम इंडिया नई सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर जा सकती है.

First published: 26 December 2018, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी