Home » क्रिकेट » India vs Australia Live: india lost 4 wickets till lunch break
 

India vs Australia Live: भारत की मुसीबत बढ़ी, 3 रन बनाकर आउट हुए कप्तान कोहली, लंच तक गिरे 4 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2018, 8:10 IST

India vs Australia 1st Test, Day 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच आज एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. सीरीज की शुरुआत में ही भारत को लगातर झटके लगे हैं. पहली पारी के लंच टाइम तक ही भारत ने 4 विकेट गंवा दिए हैं. चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज का आज पहला टेस्ट है. पहली पारी में ही टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है. खबर लिखने तक भारत का स्कोर 56/4 है. 4 विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा (11) और रोहित शर्मा (15) क्रीज पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने पहली पारी में दो विकेट हासिल किए, इसके अलावा एक विकेट मिशेल स्टॉर्क के नाम और दूसरा पैट कमिंस के नाम दर्ज हुआ. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (13) पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट हो गए. 41 के स्कोर पर भारत के हाथ से चौथा विकेट भी चला गया. कप्तान विराट कोहली (3) को उस्मान ख्वाजा के कैच ने क्रीज से बाहर कर दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इस मैच के जरिए आस्ट्रेलिया के 26 वर्षीय खिलाड़ी मार्कस हैरिस टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं

प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया- टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

गौैरतलब है कि टीम इंडिया गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में 4 टेस्ट का पहला मैच खेलेगी. 12वीं बार ऐसा मौका है, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी. गौर करने की बात ये भी है कि टीम इंडिया ने अभी तक एक भी बार यहां सीरीज में जीत दर्ज नहीं की है.

 

 

First published: 6 December 2018, 8:10 IST
 
अगली कहानी