Home » क्रिकेट » India vs Australia, LIVE Score, 2nd Test, Day 4 in Perth: australia all out ON 243
 

शमी की घातक गेंदबाज़ी से ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 243 रन पर सिमटी, भारत को मिला इतने रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2018, 12:12 IST

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को लंच तक अपनी दूसरी पारी 243 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया है. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जबकि भारत अपनी पहली पारी में 283 रन ऑलआउट हो गया था। इस तरह आस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढत थी.

लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया के शुरुआत बेहद ख़राब रही. टीम के कप्तान पेन शमी की शार्ट गेंद पर आउट हो गए. वही उनके आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए फिंच भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कमिंस भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और बुमराह की गेंद पर आउट  हो गए. शमी ने पर्थ टेस्ट मैच में 6 विकेट हासिल किये.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर टीम इंंडिया को वर्ल्ड कप जिताएंगे गैरी कर्स्टन, बन सकते हैं हेड कोच

वही इससे पहले लंच के समय दूसरी पारी में चार विकेट पर 190 रन बना लिए थे. इस दौरान उस्मान ख्वाजा (67) और कप्तान टिम पेन (37) नाबाद लौटे. भारत को चौथे दिन के पहले सेशन में एक भी सफलता हाथ नहीं लगा. इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया. ख्वाजा ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया. कप्तान पेन ने भी ख्वाजा का अच्छा साथ दिया. 

दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 70 रन की साझेदारी की. आस्ट्रेलिया के लिए उसकी दूसरी पारी में मार्कस हैरिस ने 20, एरॉन फिंच ने 25, शॉन मार्श ने 5, पीटर हैंडसकोंब ने 13 और टेविस हेड ने 19 रन बनाए।


First published: 17 December 2018, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी