Home » क्रिकेट » india vs australia: mayank agarwal made history againest australia become second play to do so
 

Ind vs aus : डेब्यू मैच में ही मयंक अग्रवाल ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा वाले पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 11:06 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मेलबर्न में टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में जहाँ भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. भारत के लिए आज मयंक अग्रवाल डेब्यू कर रहे हैं.  मयंक अग्रवाल ने अपने डेब्यू मैच में ही इतिहास रच दिया है. आइये जानते है कि मयंक ने अपने पहले ही मैच में क्या कारनामा किया है.

मयंक ने किया ये बड़ा धमाका

मयंक अग्रवाल ने अपने पहले ही मैच में इतिहास रच दिया है. वो ऑस्ट्रेलिया में पहले पारी में पारी के सलामी बल्लेबाज़ के रूप में उतरने वाले पहले  बल्लेबाज़ बन गए है. उनसे पहले 1947 में आमिर इलाही ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में अदा की थी.

सलामी जोड़ी ने भी मनाया इतिहास

इसके अलावा भारत की सलामी जोड़ी मयंक-हनुमा ने पहले ही मैच में रिकॉर्ड बना दोइया है. 82 साल के बाद भारत की तरफ दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ पहली बार पारी की शुरुआत की. उनसे पहले ये कारनामा 1936 में दाताराम हिंडलेकर और विजय मर्चेंट ने पारी की शुरुआत की थी.

मयंक ने लगाया शतक

इससे पहले मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही खुद को साबित कर दिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया था. खबर लिखे जाने तक मयंक ने 53 रन की पारी खेली. इसके साथ ही मयंक भारत के पांचवें सलामी बल्लेबाज़ बन गए है, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाईं है. इसके अलावा वो शॉ के बाद पहले ऐसे सलामी बल्लेबाज़ है, जिन्होंने पहली पारी में फिफ्टी लगाई है. इसके अलावा खबर लिखे जाने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 91 रन बना लिए थे.




First published: 26 December 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी