Home » क्रिकेट » india vs australia: mohammed siraj is all set to debut against australia in odi series
 

IndvsAus: डेब्यू करने को तैयार कोहली का ब्रह्मास्त्र, उड़ा देगा ऑस्ट्रेलिया के होश

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 January 2019, 13:14 IST


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है और ऐसे में सिराज इस सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं. बीसीसीआई की ओर से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार, बुमराह को वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया गया है.

ऐसे में सिराज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी बुमराह के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक अन्य खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है.

बोर्ड ने कहा, "बीसीसीआई ने बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के लिए टी-20 सीरीज के लिए भी आराम देने का फैसला किया है. भारतीय गेंदबाज के काम के भार को देखते हुए उन्हें इन दोनों सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है."

बीसीसीआई ने कहा, "मोहम्मद सिराज को जसप्रीत के स्थान पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इसके साथ सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है."

आस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से हो रही है.

इसके अलावा आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली टीम ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

First published: 8 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी