Home » क्रिकेट » india vs australia: ms dhoni become second oldest player to get a man of series aftar great sunil gawaskar
 

IND vs Aus: मैन ऑफ़ द सिरीज धोनी ने रचा इतिहास, 37 साल की उम्र में कोई नहीं कर पाया ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2019, 12:11 IST

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे मैच में हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के हीरो महेंद्र सिंह धोनी रहे. धोनी ने इस सिरीज में तीन मैचों में 193.00 के औसत से 193 रन  बनाए हैं. उनके इस प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है. इस दौरान उन्होंने सुनील गावस्कर के बाद ये बड़ा कारनामा किया है. 

इसी के साथ धोनी 37 साल 195 दिन की उम्र में प्लेयर ऑफ द सिरीज जीतने वाले भारत के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी से पहले ये रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम था. उन्होंने 1987 में श्रीलंका के खिलाफ 37 साल 191 दिन की उम्र में मैन ऑफ द सिरीज का अवार्ड जीता था.

अपनी फॉर्म वापस पा कर भारत को आस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीताने वाले अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि उनके लिए टीम में संतुलन प्राथमिकता है और इसलिए वह किसी भी स्थान पर खेलने को तैयार हैं. धोनी ने कहा कि वह चाहे नंबर-4 या नंबर-6 पर खेलें उनके लिए टीम का संतुलन प्राथमिकता है. धोनी ने इस सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक जमाए हैं और इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "यह धीमी विकेट थी इसलिए आपनी मर्जी से खुलकर शॉट खेलना आसान नहीं था. मैच को आखिरी तक ले जाना जरूरी था.अच्छी गेंदबाजी कर रहे गेंदबाजों को मारना आसान नहीं था, इसलिए रणनीति यह थी जिसमें केदार जाधव ने अच्छा साथ दिया."

पूर्व कप्तान ने कहा, "मैं चाहे नंबर-4 पर खेलूं या नंबर-6 पर, मेरे लिए जरूरी है कि टीम का संतुलन बना रहे. मेरे लिए अहम है कि मैं वहां बल्लेबाजी करूं जहां टीम मुझे चाहती है. मैं नंबर-6 पर भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं."

First published: 19 January 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी