Home » क्रिकेट » india vs australia: mumbai police arrests four bookmakers betting for india australia cricket match
 

क्रिकेट फिर हुआ कलंकित, सिडनी टेस्ट में सट्टेबाजी करते चार भारतीय गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 13:06 IST

मुंबई पुलिस ने भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच पर सट्टा लगा रहे चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया हैं. पुलिस ने इनके पास से एक टेलीफोन एक्‍सचेंज मशीन भी बरामद की है.ये तीनों मैचों के दौरान सट्टेबाज़ी कर रहे थे. पुलिस इस समय इन सट्टेबाज़ों के पास से रकम का पता लगा रही हैं.           

आप को बता दें कि हाल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सिरीज पर कब्ज़ा किया है. इस सिरीज में टीम इंडिया के हीरो चेतेश्वर पुजारा रहें. उन्होंने इस सिरीज में 500 से ज्यादा रन बनाए.  इसके अलावा टीम को जब भी जरूरत पड़ी वो एक एंकर की भूमिका में आगे आए. इसके अलावा इस सिरीज में उन्होंने 1200 से ज्यादा गेंदें भी खेली.

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आस्ट्रेलियाई में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की है. बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान जारी कर आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बधाई दी.

बीसीसीआई ने टीम को बधाई देते हुए उनके लिए नकमद इनाम का भी ऐलान किया है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि हर मैच के अंतिम एकादश में खेलने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये और हर मैच के लिए रिजर्व खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपये दिया जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक कोचों को 25-25 लाख रुपये और टीम के सपोर्टिग स्टाफ (नॉन-कोचिंग) को उनके वेतन और फीस के बराबरी ही बोनस दिया जाएगा.

First published: 9 January 2019, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी