Home » क्रिकेट » India vs Australia ODI Series: Shikhar Dhawan or KL Rahul who will get chance big Question For Virat Kohli
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले दुविधा में कोहली, धवन या राहुल किसे मिलेगा मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 16:41 IST

भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) अभी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज(India vs Sri Lanka T20 Series) खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हुआ वहीं इंदौर में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमें अब 10 जनवरी को सीरीज के तीसरे मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने आएंगी. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही विराट कोहली(Virat Kohli) एक लिए बड़ी दुविधा सामने आ गई है.

टीम इंडिया अभी विश्व की सबसे मजबूत टीम में से एक है. इसका कारण है कि खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा. टीम इंडिया में अभी एक-एक जगह के लिए खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है. बात अगर टीम इंडिया की सलामी जोड़ी की करें तो यहां पर रोहित शर्मा, शिखर धवन(Shikhar Dhawan) और केएल राहुल(KL Rahul) के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है.


 

भारतीय क्रिकेट टीम के दांए हाथ के सालीम बल्लेबाज रोहित शर्मा(Rohit Sharma) श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर है. रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे ऐसे में उनकी जगह तय है. बात रोहित के जोड़ीदार की है. रोहित शर्मा के साथ कौन भारतीय पारी की शुरूआत करें, विराट कोहली के लिए यह सवाल काफी महत्वपूर्ण होने वाला है.

शिखर धवन जब चोटिल हुए तो केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे और टी20 सीरीज(West Indies Tour India) में रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरूआत की. केएल राहुल ने वेस्टइंडीज(West Indies Cricket Team) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल ने 164 रन बनाए थे जबकि वनडे सीरीज की बात करें तो केएल राहुल ने 185 रन बनाए है. वहीं श्रीलंका(Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के टीम से बाहर होने के कारण केएल राहुल ने शिखर धवन के साथ भारतीय पारी की शुरूआत की है. ऐसे में भारतीय फैंस उम्मीद करेंंगे कि केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका मिले क्योंकि राहुल लगातार रन बना रहे है क्योंकि राहुल को जब भी मौका मिला है उन्होंने उसे भुनाया जरूर है.

शिखर धवन घरेलू टी20 लीग में चोटिल हुए थे जिसके कारण वो बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. हालांकि वो फिट हो गए है और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वापसी की है. हालांकि शिखर धवन बीते काफी समय से रन बनाने में सफल नहीं हो पाए है. शिखर धवन विश्व कप के बाद से ही रनों के लिए तरस गए है. दूसरी तरफ टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका देने की बात कही है.

शिखर धवन बांए हाथ के बल्लेबाज है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में इस बात की उम्मीद की जा रही है कि दांए और बांए हाथ के विकल्प को देखते हुए विराट कोहली केएल राहुल की जगह शिखर धवन को मौका दें.

Video: जब ग्राउंड स्टाफ सूखा रहा था पिच तब दर्शक बीजेपी के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ लगा रहे थे नारे

First published: 8 January 2020, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी