Home » क्रिकेट » INDIA VS AUSTRALIA: Pat Cummins leads Australia fightback with a gritty half-century
 

IndvsAus: कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास रचने से रचने से सिर्फ दो कदम दूर टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2018, 15:07 IST

पैट कमिंस (नाबाद 61) ने भारत की हार को एक दिन के लिए टाल दिया है. आस्ट्रेलिया ने यहां मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भारत द्वारा रखे गए 399 रनों के जवाब में दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 258 रनों के साथ किया. भारत को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए दो विकेट चाहिए तो वहीं आस्ट्रेलिया को 141 रनों की दरकार है.

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर घोषित कर दी थी और फिर आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ढेर कर दिया था. इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 292 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. भारत ने चौथे दिन के पहले सत्र में अपनी दूसरी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों पर घोषित कर आस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य दिया. इस पारी में कमिंस ने छह विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड को दो सफलताएं मिलीं. भारत के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए.

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम लगातार विकेट खो रही थी और लग रहा था कि भारत चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लेगा लेकिन कमिंस ने पहले मिशेल स्टार्क (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 39 रन फिर नाथन लॉयन (नाबाद 6) के साथ नौवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत को एक दिन के लिए टाल दिया.

कमिंस ने अभी तक 103 गेंदों का सामना किया है और पांच चौकों के अलावा एक छक्का मारा है. उनके अलावा आस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श ने 44 और ट्रेविस हेड ने 34 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 33 और कप्तान टिम पेन ने 26 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए अभी तक रवींद्र जड़ेजा तीन विकेट ले चुके हैं जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के हिस्से में दो-दो विकेट आए हैं. ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला.

First published: 29 December 2018, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी