Home » क्रिकेट » india vs australia: ravi shashtri says this win is bigger than world cup
 

IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत के बाद एक बार फिर फिसली रवि शास्त्री की जुबान, दिया ये विवादित बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 8:25 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सिरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत ली है. इसी के साथ 71 साल में पहली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया है. ऑस्ट्रेलिया में मिली इस जीत के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने इस जीत को 1983 की वर्ल्ड कप की जीत से भी बढ़ा दिया है.

ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत की तुलना 1983 वर्ल्ड कप से करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आप को बताना चाहता हूं ये जीत मेरे लिए कितनी ज्यादा अहम है. ये जीत मेरे लिए विश्व कप 1983, क्रिकेट विश्व चैंपियनशिप 1985 से भी बड़ी है क्योंकि ये हमे क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण फॉर्मेट में मिली है और टेस्ट क्रिकेट को हमेशा से ही क्रिकेट का सबसे कठिन फॉर्मेट माना जाता है.

कोहली की प्रशंसा करते हुए शास्त्री ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि जिस जुनून के साथ कोहली टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं, उसी जुनून के साथ कोई और खिलाड़ी खेलता है. मैंने ऐसा जुनून टेस्ट क्रिकेट के लिए किसी अन्य टीम के कप्तान में नहीं देखा. वह काफी भावात्मक हैं और यहीं चीज उन्हें दूसरों से अलग करती है."


इस ऐतिहासिक जीत को उन कप्तानों के साथ साझा करने के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, "बीता समय इतिहास है और भविष्य एक रहस्य है. हमने 71 साल बाद जीत हासिल की है और मैं वर्तमान में रहना पसंद करूंगा. मैं अपने कप्तान को भारतीय टीम का कप्तान होने और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के लिए सलाम करता हूं."

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 8 January 2019, 8:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी