Home » क्रिकेट » India vs Australia: Rishabh Pant Breaks record of MS Dhoni,
 

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, हेडन के बराबर पहुंचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2018, 12:13 IST

ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने नया रिकॉर्ड बनाया है. 21 साल के युवा खिलाड़ी ने अपने करियर के छठे मैच में ही क्रिकेट के दिग्गज धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एडिलेड टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने अपनी शानदार विकेट कीपिंग से धमाल मचा दिया. पंत ने विकेटकीपिंग में जलवा दिखाते हुए धोनी के पछाड़ दिया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान ऋषभ पंत शानदार विकेट कीपिंग करते हुए विकेट के पीछे से ऑस्ट्रेलिया के 6 कैच लेने में कामयाब हुए थे. गौरतलबा है कि एडिलेड का ये मैच ऋषभ पंत के करियर का छठा मैच है. ऋषभ पंत ने इस मैच में ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, टिम पेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क का कैच लिया.

इस शानदार प्रदर्शन के बाद पंत ऑस्ट्रेलिया की पिच पर भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेट कीपर बन गए हैं. कंगारुओं की धरती पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले बन गए हैं. धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पंत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हेडन के बराबर पहुंच गए हैं. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के हेडन ने 2014 में भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में विकेट कीपिंग करते हुए 6 कैच लिए थे.

ये भी पढ़ें- महिला T-20 वर्ल्ड कप में साथ बैटिंग करने उतरीं 'पति-पत्नी' और दूसरी टीम के छुड़ा दिए छक्के

वहीं इस मामले में 2008 में ही एमएस धोनी ने पर्थ में हुए एक टेस्ट मैच में 5 कैच लिए थे. अब पंत ने विकेट के पीछे से 6 कैच अपने नाम करके महेंद्र सिंह धोनी को इस रिकॉर्ड में पछाड़ दिया है.

First published: 8 December 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी