Home » क्रिकेट » india vs australia: rishabh pant is a wonderful striker of the ball says nathan lyon
 

ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाज़ी के फैन हुए नाथन लायन, कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2018, 12:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है.इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हीरो नथान लायन रहें. लायन ने पहली पारी में 5 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा दूसरी पारी में भी उन्होंने तीन विकेट हासिल किये थे. ऐसे में मैच के बाद  उन्होंने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने पंत की तारीफ भी की और बताया कि वो कैसे पंत पर काबू पाते है.

मैच के बाद जीत को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीम की जीत में योगदान देना हमेशा से ही ख़ास रहता है. हम काफी समय से हार रहे थे. ऐसे में भारत के खिलाफ ये जीत काफी ख़ास है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका, कोहली का ब्रह्मास्त्र पूरी सिरीज से बाहर

 

गौरतलब है कि पंत लायन पर लगातार बड़े शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे, ऐसे में पंत को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो काफी आक्रामक बल्लेबाज़ है. हम सब जानते है कि वो प्रतिभशाली है. उसको गेंदबाज़ी करना हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण है. गौतलब है कि पर्थ टेस्ट मैच में पंत ने लायन की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था.वही दोनों पारियों में लायन ने ही पंत को आउट किया था. पंत ने पहली पारी में 36 और दूसरी पारी में 30 रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलिया के निचलेक्रम के बल्लेबाज़ों ने टीम इंडिया को खासा परेशान किया है. ऐसे में जब लायन की बल्लेबाज़ी को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे बड़े भाई ब्रेंडन लायन इस समय मेरी बल्लेबाज़ी पर ध्यान दे रहे है और वो इसे और ज्यादा बेहतर करना चाहते है. मुझे  पता है मैं एक अच्छा बल्लेबाज़ नहीं हूँ. इस वजह से मैं खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूँ. मैं टीम में ज्यादा से ज्यादा योगदान देना चाहता हूँ.

First published: 18 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी