Home » क्रिकेट » India vs Australia: Rishabh Pant is ready to fulfill space of MS Dhoni he convince Virat Kohli to not take DRS
 

धोनी की कमी पूरी करने के लिए तैयार हैं ऋषभ पंत, यकीन न हो तो देख लें ये VIDEO

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2018, 15:10 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तेजी से क्रिकेट की बारीकियों को सीख रहे हैं. वह जल्द ही पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं. जिस तरह से वह क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ रहे हैं उस वजह से ऋषभ पंत को दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टी20 मैच में पंत ने अपने एक फैसले से एक बार फिर साबित किया है कि वह धोनी की कमी को पूरा कर सकते है. इस मैच में पंत ने कप्तान विराट कोहली को डीआरएस को लेकर एक ऐसी सलाह दी जो भारत के हक में सही साबित हुई और टीम अपना रिव्यू गंवाने से बच गई.

बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाज कंगारुओं पर पूरी तरह हावी थे. भारतीय गेंदबाज मेजबान टीम को टिकने का कोई मौका नहीं दे रहे थे. एक समय ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 62 रन पर पवेलियन लौट गई थी. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर एलेक्स केरी आए.

कुलदीप यादव की गेंद पर केरी ने पीछे की ओर शॉट मारा जिसमें वह चूक गए. इस चक्कर में गेंद उनकी कलाई पर लगकर विकेटकीपर पंत के हाथों में चली गई. पंत समेत कई फीलडर्स ने आउट की अपील की जिसे अंपायर ने ठुकरा दिया.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली रिव्यू लेना चाहते थे, लेकिन रिव्यू लेने से पहले कोहली ने विकेटकीपर पंत और रोहित शर्मा से बातचीत की. इस चर्चा के बाद भारत ने रिव्यू नहीं लिया जो सही निर्णय रहा. रिप्ले में दिखा कि गेंद केरी के हाथ में नहीं बल्कि कलाई लगी है.

First published: 24 November 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी