Home » क्रिकेट » India Vs Australia Second Test Live Score Update,India Won The Toss And Select To Bat First
 

IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट: अब लियोन की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज, 189 पर ऑल आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2017, 16:04 IST
(एजेंसी)

बेंगलुरु में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया की हालत पतली है. बॉर्डर -गावस्कर सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में नाथन लियोन की फिरकी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. टीम इंडिया की पहली पारी महज 189 रनों पर सिमट गई. लियोन ने 50 रन देकर 8 विकेट झटकते हुए भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

एक छोर से पारी को संभालने वाले लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. ईशांत शर्मा को शून्य पर आउट करके लियोन ने भारत की पहली पारी समेट दी. ऋद्धिमान साहा 1, आर अश्विन 7 और रवींद्र जडेजा 3 रन बनाकर सस्ते में चलते बने. लोकेश राहुल भी लियोन का ही शिकार बने.

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने चायकाल तक 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. भारत का 5वां विकेट चेन्‍नई टेस्‍ट में तिहरा शतक लगाने वाले भारत के युवा बल्लेबाज करुण नायर (26) के रूप में गिरा नायर को स्‍टीव ओकीफी ने विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड से स्‍टंप कराया. 

इसे भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाला कप्तान इंडिया में सीख रहा है ऑटो ड्राइविंग

पुणे टेस्‍ट में कंगारुओं से 333 रन की करारी शिकस्त खाने के बाद भारतीय टीम के सामने टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी की चुनौती है. मैच की पहली इनिंग में भारतीय बल्लेबाजी शुरुआत में ही चरमरा गई. टी तक भारत के पांच विकेट गिर चुके थे. भारत को पहला झटका अभिनव मुकुंद के रूप में लगा. वो बिना खाता खोले मिशेल स्टार्क की गेंद पर एलबीडब्लू आउट होकर पवेलियन लौट गए .

चेतेश्‍वर पुजारा (17) , विराट कोहली (12) और अजिंक्‍य रहाणे (17) भी कोई कमाल नहीं कर सके. अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा ऑफ स्पिनर भी नाथन लियोन के शिकार बने. चाय तक सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 79  तथा आर. अश्विन 5 रन बनाकर क्रीज पर थे.

पुणे टेस्ट में मिली थी करारी शिकस्त

इससे पहले पुणे में हुए पहले टेस्ट में कंगारुओं ने विराट के वीरों को करारी शिकस्त दी थी . पहले टेस्ट मैच में अंतरास्ट्रीय स्तर की सबसे विश्वसनीय मानी जाने वाली भारतीय बल्लेबाली पूरी तरह से नाकाम साबित हुई और भारत को तीन दिन के अंदर खत्म हुए पहले टेस्ट मैच में 333 रन से बुरी हार का सामना करना पड़ा था.

आज सुबह भारत के कप्तान विराट कोहली ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भारत पहले जैसा शर्मनाक प्रदर्शन फिर नहीं करेगा. विराट ने अपने फैंस को ये भरोसा दिलाया कि भारतीय टीम इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

दोनों टीमों पर एक नज़र

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), अभिनव मुकुंद, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर , ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और ईशांत शर्मा.

टीम ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ(कप्तान), डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव ओकीफे, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड.

First published: 4 March 2017, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी