Home » क्रिकेट » India vs Australia: Shikhar Dhawan to Miss First Three ODIs match to be With Unwell Wife
 

शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे से बाहर, इंडिया के लिए बड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2017, 15:23 IST

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका है. शिखर धवन इस समय बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन (358) बनाए थे और पहले वनडे में उन्होंने 132 रन की शानदार पारी खेली थी. इससे पहले खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में भी उनके बल्ले से खूब रन निकले थे. 

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि धवन ने बोर्ड से उन्हें तीन वनडे मैचों से छुट्टी देने के लिए कहा था. धवन की पत्नी बीमार हैं और वो चाहते हैं कि कि वो अपनी पत्नी के साथ रहें. 

हालांकि बीसीसीआई ने शिखर धवन के विकल्प के रुप में किसी को नहीं चुना है. बीसीसीआई ने इस सिरीज के लिए पहले से 16 खिलाड़ियों की टीम घोषित की है. उनकी जगह पहले तीन वनडे में अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल में से किसी ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सिरीज 17 सितंबर से शुरु हो रही है. 

वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

First published: 14 September 2017, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी